Army Public School Teacher Recruitment 2022 |आर्मी स्कूल मे अध्यापक के पदो पर सरकारी नौकरी

0

AWES Army Teacher 2022 :- शिक्षकों के पदों पर बंम्पर भर्ती अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं और आपका सपना है Bharti कि आप सरकारी शिक्षक बने तो आर्मी स्कूल आपके लिए बेहद खास मौका लेकर आया है। आप अपना आवेदन जल्द से जल्द पूर्ण कर सकते हैं। अगर आप Post Graduate के साथ और (पीजीटी) B.ED कर रखा हैं तो आप पोस्ट ग्रेजुएट टीचर इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 अक्टूबर है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

[better-ads type=”banner” banner=”901″ campaign=”none” count=”2″ columns=”1″ orderby=”rand” order=”ASC” align=”center” show-caption=”1″ lazy-load=””][/better-ads]

Army Teacher Bharti 2022

आप सभी विद्यार्थी को बता दें कि AWES (आर्मी वेलफेयर इजुकेशन सोसायटी ने खाली पड़े पदों के लिए विज्ञापन जारी कर दिए हैं। अगर आप शिक्षक के खाली पड़े पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं। आप अगर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हैं। Bharti और मांगी गई सभी शैक्षणिक योग्यता और पात्रता पूरा करते हैं। तो आप इस भर्ती के लिए पूरी तरह से पात्र और योग्य उम्मीदवार है। इस भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी जैसे महत्वपूर्ण तिथियां आवेदन शुल्क, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्य और पात्रता की पूरी जानकारी आपको इसी लेख के माध्यम से विस्तार से देख सकते हैं।

Army Public School Teacher Recruitment 2022

[better-ads type=”banner” banner=”902″ campaign=”none” count=”2″ columns=”1″ orderby=”rand” order=”ASC” align=”center” show-caption=”1″ lazy-load=””][/better-ads]

Army Teacher TGT, PGT Bharti Details 2022

पदों के नाम

  • पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT)
  • ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT)
  • प्राइमरी टीचर्स (PRT)

important Date

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार पास काफी समय है। क्योंकि आवेदन शुरू होना की प्रारम्भिक तिथि 25 अगस्त 2022 है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 05 अक्टूबर 2022 है। तो उम्मीदवारों के पास काफी समय है। परंतु आवेदन समय से ही आवश्य करें।

Application Fee

उम्मीदवारों की आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य और ओबीसी के लिए आवेदन शुल्क 500 रूपये निर्धारित किया गया है। और एससी एसटी वर्ग के लिए भी 500 रूपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है।

[better-ads type=”banner” banner=”500″ campaign=”none” count=”2″ columns=”1″ orderby=”rand” order=”ASC” align=”center” show-caption=”1″ lazy-load=””][/better-ads]

Qualification योग्यता
पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के लिए उम्मीदवार कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ पोस्टग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही वह 50 फीसदी अंकों के साथ बीएड किया होना चाहिए।
ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) के लिए उम्मीदवार 50 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएट और बीएड होना चाहिए। प्राइमरी टीचर्स (PRT) के लिए उम्मीदवार का 50 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएट होना जरूरी है। साथ ही उम्मीदवार के पास 2 साल का D.El.Ed./B.El.Ed डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा बीएड वाले भी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Age Limit 

आयु सीमा की बात करें तो फ्रेशर के लिए 40 वर्ष से कम आयु के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। और एनसीआर में टीजीटी और पीआरटी शिक्षकों की आयु सीमा 29 वर्ष से कम होनी चाहिए। पीजीटी के लिए शिक्षकों की आयु फ्रेशर के लिए 36 वर्ष से कम और अनुभवी उम्मीदवारों की आयु सीमा 57 वर्ष से कम होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए अधिकारिक अधिसूचना को अवश्य पढ़ें।

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के जरिए किया जाएगा।
ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट awesindia.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

[better-ads type=”banner” banner=”901″ campaign=”none” count=”2″ columns=”1″ orderby=”rand” order=”ASC” align=”center” show-caption=”1″ lazy-load=””][/better-ads]
Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!