CM Yogi Adityanath corona virus UP Govt Toll Free Helpline number 1076

UP Govt : corona virus कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए। Helpline number

0

UP Govt : corona virus कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए हर विभाग की समस्या के लिए Toll Free Helpline number 1076, मुख्यमंत्री Yogi पोर्टल 24*7 CM Yogi Adityanath करेंगे निगरानी सीधे मुख्यमंत्री सुनेंगे आपकी शिकायत, 24 घंटे के अंदर होगा बड़ा एक्शन, प्रदेश सरकार का सबसे बड़ा कदम उठाया है.

उत्तर प्रदेश को देश का सबसे अधिक आबादी वाला और सबसे अधिक भीड़ वाला राज्य कहा जाता है। इसलिए कई लोगों का प्रावधान करना और लोगों की सभी शिकायतों को सुनना उत्तर प्रदेश सरकार के लिए एक कठिनाई कार्य हो सकता है। इस कार्य को दूर करने के लिए और राज्य के निवासियों की एक-एक शिकायत को सुनने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने CM Yogi Adityanath Helpline number 1076 शुरू किया है। आज हम UP हेल्पलाइन नंबर फीचर्स,लाभ,शिकायत पंजीकरण प्रक्रिया के बारे में हम आपको बताएंगे इस पोस्ट के माध्यम से.

इसे जरूर पढ़ें:-

मुख्यमंत्री Yogi Adityanath सुनेंगे आपकी शिकायत, 24 घंटे के अंदर होगा.

Toll Free Helpline number 1076, मुख्यमंत्री Yogi पोर्टल 24*7 CM Yogi Adityanath
UP Govt : corona virus कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए। Helpline number
  • हेल्पलाइन 1076 का हुआ शुभारम्भ , 24 घंटे में घर बैठे सुनी जाएंगी जनसमस्याएं।
  • हेल्पलाइन का हे़क्वार्टर लखनऊ में होगा।
  • यहां हर शिफ्ट में 500 कर्मचारी रहेंगे।

Lucknow  प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश की समस्याओं को सुनने के लिए व उनका समाधान करने के लिए गुरुवार को टोल फ्री मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076 (CM Helpline – 1076) का शुभारम्भ सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076 ,1075 पर अब घर बैठे आपकी शिकायत और समस्या का समाधान आसानी से होगा। इस हेल्पलाइन का हे़क्वार्टर लखनऊ में होगा। यहां हर शिफ्ट में 500 कर्मचारी रहेंगे।यह हेल्पलाइन 24 घंटे जनता की समस्याएं सुनी जाएंगी। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा व मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय सहित वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहें।

Yogi Adityanath Contact Number (Whatsapp, Helpline यूपी में शिकायतों के लिए

यूपी में शिकायतों के लिए योगी आदित्यनाथ संपर्क नंबर ( Whatsapp, Helpline) (09454404444)
उत्तर प्रदेश राज्य में एक नई टेलीफोन हॉटलाइन (09454404444)

शुरू की गई है। नई हॉटलाइन को इस क्षेत्र में स्थानीय अधिकारियों की मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है ताकि राज्य के आसपास के निवासियों और मुद्दों की सुनवाई की जा सके। इसे एक्सेस करने के लिए फोन नंबर टोल-फ्री है और वर्तमान में लखनऊ में एक कॉल सेंटर द्वारा लगभग एक हजार लोगों के साथ संचालित किया जाता है।

55,000 आउटबाउंड कॉल्स प्रतिदिन की छमता

टोल फ्री नंबर 1076 80 हजार इनबाउंड तथा 55,000 आउटबाउंड कॉल्स प्रतिदिन की झमता रखता है। इससे पीड़ित आम जनता सीधे शिकायत कर सकेगी। इसकी मानीटरिंग करने वाली मुख्यमंत्री कार्यालय की टीम शिकायत का संज्ञान लेकर इसे सम्बन्धित जिले या विभाग में निचले स्तर पर फॉरवर्ड कर देगा और निचले स्तर पर ही समस्या का समाधान करने का प्रयास किया जायेगा। अगर निचले स्तर पर समस्या का हल नहीं होता है तो जिलें या विभाग के उच्च अधिकारी डीएम या एसएसपी को इसके समाधान के लिए भेजा जायेगा।

इसे पढ़ें:-

कोरोना वायरस के बाद अब हंता वायरस: (HantaVirus) क्या हैं How does it spread?

IAS PCS बनना चाहते हैं तो कैसे करें Civil Service Exam Ki Taiyari 2020

Railway Exam GK Questions 2020-21 for RRB NTPC Exams in Hindi

Most Important Latest Current Affairs For ALL Exam in Hindi 2020

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!